लव जेहादः केरल में हिंदू लड़की का पहले रेप किया, नग्न फोटो खींच इस्लाम कबूलने का दबाव बनाया

Team Bharatbhoomi
23 September 2019

कश्मीर, असम से भी ज्यादा अगर किसी राज्य में हिंदुओं पर अत्याचार हुए हैं तो वह केरल राज्य है। यहां रोजाना जबरी धर्मांतरण हो रहे हैं। लव जेहाद की चपेट में आए इस राज्य में संघ ने भी अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं का बलिदान दिया है। मगर केरल से लव जेहाद के मामलों की खबरें लगातार बढ़ती जा रही हैं। केरल में बलात्कार और जबरन धर्म परिवर्तन का एक चौंकाने वाला मामला प्रकाश में आया है। अधिकारियों द्वारा घटना को गंभीरता से देखा गया है और मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी गई है। अब तक उपलब्ध विवरणों से पता चलता है कि कोझिकोड के एक ट्यूशन सेंटर में एक 19 वर्षीय लड़की को उसके 21 वर्षीय मुस्लिम सहपाठी ने बहला-फुसला लिया था। उसके बाद उसे एक नशीला ड्रिंक दिया गया और बेहोश होने के बाद कई बार बलात्कार किया। पीड़ित का बयान अब एनआईए द्वारा दर्ज किया गया है। उसने एजेंसी को बताया था कि उसे जबरन धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास किया गया था। यह घटना जुलाई में घटी और उस समय सामने आई जब पीड़िता ने साहस का परिचय दिया और अपने साथी साथियों को हॉस्टल में सूचित किया, जहां वह कोझीकोड में रह रही थी।

नग्न तस्वीरें खींची, ब्लैकमेल करना चाहता था, लड़की ने हिम्मत दिखाई

Rapes, forced conversion of Hindu Girls in Kerala increasing day by day
एक स्टडी के मुताबिक दूसरे धर्म की लड़कियों का धर्मांतरण करवाकर जेहादियों को सकून मिलता है।

टाइम्स नाउ चैनल के मुताबिक लड़की के पिता ने उनके रिपोर्टर से अपनी बेटी की आपबीती सुनाई। उन्होंने खुलासा किया कि उनकी बेटी की नग्न तस्वीरों को आरोपी ने क्लिक किया था और फिर उसी का इस्तेमाल कर उसे ब्लैकमेल किया। दरअसल, आरोपी ने लड़की को धमकी दी कि अगर उसने इस्लाम में बदलने से इनकार कर दिया तो उसकी नग्न तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी जाएंगी। मगर लड़की ने हिम्मत दिखाई और ब्लैकमेलिंग का शिकार होने की बजाय अपने साथियों और अपने परिवार को सारी बात बताई।

रेप के बाद इस्लाम कबूलने का दबाव डालना लव जेहाद ही तो है-पिता

लड़की के पिता ने कहा कि यह ‘लव जिहाद’ का स्पष्ट मामला था। गौरतलब हो कि पिछले एक महीने में केरल के कोझीकोड और आसपास के इलाकों से लव जिहाद ’के 50 मामले सामने आए हैं। आरोपी का नाम मोहम्मद फजल बताया जा रहा है।

Rapes, forced conversion of Hindu Girls in Pakistan increasing day by day
पाकिस्तान की इन दो बहनों को भी जबरी मुस्लिम बनाया गया था।

पुलिस ने मामला दर्ज किया

इन मामले में, पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 384, 506 के तहत फजल केके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। लड़की के पिता की शिकायत पर मेडिकल कॉलेज पुलिस स्टेशन में 8 अगस्त, 2019 को मामला दर्ज किया गया था। जांचकर्ताओं ने आरोपी और उसके दोस्तों द्वारा उसके छात्रावास के पास उसकी कार को रोककर उसके साथ मारपीट की सीसीटीवी फुटेज को हासिल करने में कामयाबी हासिल की है। लड़की को रोककर फजल उसे इस्लाम कबूलने पर मजबूर कर रहा था। फजल बार बार उसे धमकी दे रहा था कि इस्लाम कबूल नहीं किया तो उसकी नग्न तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल कर दी जाएंगी।

आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर

Rapes, forced conversion of Hindu Girls in Kerala increasing day by day
इस्लाम में महिलाओं को सेक्स स्लेव बनाने की भी परंपरा है।

जबकि आरोपी फरार चल रहा है, पीड़ित के परिवार ने मामले में धीरे-धीरे अभिनय करने के लिए पुलिस को दोषी ठहराया है। उन्होंने दावा किया है कि चर्च के सदस्यों और कार्यकर्ताओं द्वारा दबाव डाले जाने के बाद ही मामला दर्ज किया गया था।